अपने विद्यालय के प्रधानाचार्य को उचित कारण बताते हुए आर्थिक दंड क्षमा करने हेतु प्रार्थना-पत्र लिखें


अपने विद्यालय के प्रधानाचार्य को उचित कारण बताते हुए आर्थिक दंड क्षमा करने हेतु प्रार्थना-पत्र लिखें

Write an application to the principal of your school giving the proper reason for waiving the monetary penalty.

उत्तर : -

सेवा में
            प्रधानाचार्य,
            राजकीय उच्च विद्यालय,
            सुंदरनगर।

मान्यवर,
                सविनय निवेदन है कि गत शनिवार को हमारी श्रेणी की मासिक परीक्षा हुई थी। उस दिन बहुत भारी वर्षा हो रही थी जिससे मैं कक्षा में उपस्थित नहीं हो सका। मेरा गाँव स्कूल से लगभग चार किलोमीटर
दूर है। इसमें लगभग आधी सड़क कच्ची है। वर्षा होने के कारण रास्ता रुक गया जिससे मेरे लिए स्कूल पहुँचना कठिन था। अध्यापक महोदय ने समझा कि मैं जानबूझ कर परीक्षा में अनुपस्थित रहा हूँ। इसलिए उन्होंने मुझे बीस रुपये का आर्थिक दंड दिया है। आप मेरी विवशता को ध्यान में रखते हुए आर्थिक दंड क्षमा करने की कृपा करें। आपको मैं विश्वास दिलाता हूँ कि भविष्य में मैं अधिक सावधान रहूँगा।


धन्यवाद सहित,


आपका आज्ञाकारी शिष्य,

अभिनव

दसवीं कक्षा

दिनांक : 13 सितंबर, 20........
 


लेबल:

एक टिप्पणी भेजें

Please do not enter any spam link in the comment box.

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget