अंतर्राष्ट्रीय चुम्बन Kissing दिवस II प्रेम की अभिव्यक्ति II Kissing का महत्व II World Kissing Day

 अंतर्राष्ट्रीय चुम्बन Kissing दिवस II प्रेम की अभिव्यक्ति II Kissing का महत्व  II World Kissing Day



चुम्बन Kissing हमेशा प्यार और स्नेह दिखाने का एक तरीका है और यह दो लोगों के बीच एक खास रिश्ते का प्रतीक है। यह भावनाओं की भीड़ की परिणति है जो हमें तब मिलती है जब कोई चीज या कोई व्यक्ति हमें पूरी तरह से प्रभावित करता है। जब हम चुंबन के बारे में सोच, हमने अपना पहला चुंबन या व्यक्ति हम प्यार के बारे में सोच रखते है, चुंबन के बारे में अजीब और दिलचस्प बहुत सारे तथ्य हैं। लेकिन, क्या आप जानते चुंबन एक जोड़े के बीच सिर्फ एक भावुक पल की तुलना करने के लिए एक बहुत ही प्यारा अनुभव है।


चुम्बन Kissing बारे में रोचक और मजेदार तथ्य 

1. तनाव के स्तर को कम करता है

तनाव के स्तर में स्पाइक का आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। और चूम कर आप अपने तनाव को दूर कर सकते हैं।

2. कैलोरी बर्न करता है

चुंबन बढ़ाता है आपके चयापचय दर, इस प्रकार; कैलोरी जलाने के लिए आपके शरीर को ट्रिगर करना। चुंबन लंबे समय तक और अधिक कैलोरी आप खो देते हैं। यदि आप हमसे पूछें तो यह एक जीत की स्थिति है!

3. आपकी त्वचा को चमकदार बनाता है

चुंबन से चेहरे की मांसपेशियों की प्रक्रिया होती है, चुंबन जिसके ज़रिये आपके गालों को फिट रखने, रक्त प्रवाह बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है 

4. आप अपने चुम्बन शैली के रूप में पुराने के रूप में 

आप एक साथी चुंबन करते हैं, तो आप बाईं या दाईं ओर अपने सिर झुकाने करते हैं? जैसा कि यह पता चला है, हो सकता है कि आप यह निर्णय जानबूझकर नहीं कर रहे हों। अधिकांश शोधकर्ताओं का कहना है कि यह एक प्राथमिकता है जो संभवतः गर्भ में उत्पन्न होती है।

5. यह दांतों के लिए अच्छा है

अजीब बात है लेकिन सच है! अधिक चुंबन से अधिक लार का उत्पादन किया जो दांतों पर एक सुरक्षा कवच के रूप में कार्य करता है और पट्टिका और बैक्टीरिया के गठन को रोकता है।

6. चुंबन एक कैरियर 

इससे पहले कि आप लोग सोच यह है कि आप कुछ रुपये प्राप्त कर सकते हैं चुंबन करना हो,  वास्तव में यह लोकप्रिय philematology रूप में जाना जाता है, चुंबन विज्ञान का अध्ययन करना एक पेशा है। 

7. Kissing का डर 

चुंबन के डर से एक असली बात है। आधिकारिक तौर पर philemaphobia के रूप में जाना जाता है, चुंबन के डर आम है, हालांकि यह किसी भी उम्र में गंभीर हो सकता है।

लेबल:

एक टिप्पणी भेजें

Please do not enter any spam link in the comment box.

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget